Headlinesखेल

टीम इंडिया को मिलेगी ये खास जर्सी, इस दिन होगी लॉन्च

टीम इंडिया को मिलेगी ये खास जर्सी, इस दिन होगी लॉन्च

T20 World Cup 2021 Team India Retro jersey : टी20 विश्‍व कप में अब चंद दिन ही शेष बचे हैं. अब इसकी तैयारी जोरों पर चल रही है. बीसीसीआई टीम इंडिया भी इसी पर रणनीति बनाने में जुटी हुई है. विश्‍व कप तो 17 अक्‍टूबर को शुरू हो जाएगा. लेकिन टीम इंडिया का पहला मैच 24 अक्‍टूबर को पाकिस्‍तान से है. हालांकि इससे पहले टीम इंडिया दो प्रैक्‍टिस मैच खेलेगी. इस बीच पता चला है कि विश्‍व कप में टीम इंडिया नई जर्सी के साथ मैदान में उतरेगी. इसकी लॉचिंग की तारीख भी तय हो गई है, साथ ही ये भी पता चल गया है कि नई जर्सी आखिरी होगी कैसी.

 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने इस बात की घोषणा की कि भारतीय क्रिकेट टीम यूएई ओमान में 17 अक्टूबर से होने वाले टी20 विश्व कप में नई जर्सी में दिखेगी. नई जर्सी को 13 अक्टूबर लॉन्च किया जाएगा. बीसीसीआई ने ट्वीट में कहा है कि जिस पल का हम सभी इंतजार कर रहे थे वह पल आ गया है. जर्सी के लॉन्च के लिए 13 अक्टूबर को हमसे जुड़ें. क्या आप उत्साहित हैं? पता चला है कि नई जर्सी नेवी-ब्लू रेट्रो जर्सी जो नीले, हरे, सफेद लाल धारियों से में है जो 1992 की विश्व कप से प्रेरित है. जिसे टीम पिछले साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद से पहन रही है. भारतीय टीम 18 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ अपने प्रैक्‍टिस मैच में पहली बार नई जर्सी पहनकर मैदान पर कदम रखेगी. इसके बाद जर्सी 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप में भारत के शुरूआती मैच के दौरान पहनी जाएगी.

भारतीय टीम ने साल 2007 में खेला गया पहला टी20 विश्‍व कप जीता था, तब टीम इंडिया के कप्‍तान एमएस धोनी थे, हालांकि इसके बाद कई साल तक खुद एमएस धोनी कप्‍तान रहे उसके बाद विराट कोहली कप्‍तानी कर रहे हैं, लेकिन विश्‍व कप की ट्रॉफी भारत नहीं आ पाई. एमएस धोनी ने उसके बाद वन डे विश्‍व कप साल 2011 में जीता साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की. इसके बाद एमएस धोनी ने कप्‍तानी छोड़ दी विराट कोहली नए कप्‍तान बने, लेकिन अभी तक विराट कोहली एक भी बार आईसीसी की कोई भी ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर सके. अब विराट कोहली आखिरी बार टी20 विश्‍वकप में कप्‍तानी करेंगे. इसके बाद वे कप्‍तानी छोड़ देंगे. देखना होगा कि विराट कोहली इस विश्‍व कप में कैसा प्रदर्शन करते हैं, वहीं पूरी टीम इंडिया अपने कप्‍तान के लिए कैसा प्रदर्शन करती है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: