Headlinesट्रेंडिंगलाइफस्टाइल

ज़रा हटके: 35 कमरों वाला वो अनोखा होटल, जो हर साल बनता है और फिर नदी में बह जाता है

ज़रा हटके: 35 कमरों वाला वो अनोखा होटल, जो हर साल बनता है और फिर नदी में बह जाता है

ज़रा हटके : नमस्कार दोस्तों, हमारे यूसी न्यूज़ चैनल में आपका स्वागत है। यहां हम हर दिन दुनिया में हो रही अजीबोगरीब घटनाओ के बारे में पोस्ट करते रहते हैं। अगर आप भी ऐसी रोचक खबरे जानना चाहते है तो ऊपर दिए पीले बटन को दबाकर हमें फॉलो करें। चलिए शुरू करते हैं।

आमतौर पर जब किसी भी होटल का निर्माण होता है, तो उसे इस तरह मजबूती से बनाया जाता है कि वो सालों तक वैसे ही टिका रहे। लेकिन दुनिया में एक ऐसा होटल भी है, जो हर साल बनता है और फिर नदी में बह जाता है। जी हां, आपको यह जानकर हैरानी तो हो रही होगी, लेकिन यह अनोखा होटल स्वीडन में है। इसे आइस होटल के नाम से जाना जाता है।

स्वीडन के इस आइस होटल को हर साल सर्दियों में बनाया जाता है, लेकिन पांच महीने के बाद यह पिघल जाता है और नदी के पानी में मिल जाता है। इस अनोखे होटल को बनाने की परंपरा साल 1989 से ही चली आ रही है। यह 31वां साल है, जब होटल को बनाया गया है।

दोस्तों, हमें उम्मीद है कि आपको हमारा यह लेख पसंद आया होगा। आप अपनी राय नीचे कमेंट बॉक्स में दे सकते हैं और नीचे दिए गए लाइक बटन पर क्लिक करके हमारे लेख को लाइक कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें – गलवान में खूनी संघर्ष के बाद अब उत्तरी लद्दाख में चीनी सेना ने लगाया टेंट, भारतीय सेना ने भी मौजूदगी बढ़ाई

ये भी पढ़ें – ममता बनर्जी ने लॉकडाउन में ढील की घोषणा की, 1 जुलाई से मेट्रो चलाने पर विचार

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
Close
Close
%d bloggers like this: