Headlinesबिजनेस

देश के सबसे बड़े बैंक को डर! SBI ने ग्राहकों को दो दिन के लिए किया अलर्ट, जानिए वजह

SBI Latest News : एसबीआई के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर है. देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने ग्राहकों को दो दिन के लिए अलर्ट किया है. दरअसल, विभिन्न कर्मचारी संगठनों ने 28-29 मार्च को दो दिन की हड़ताल का आह्वान किया है.

नई दिल्ली: SBI Latest News : एसबीआई के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर है. देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने ग्राहकों को दो दिन के लिए अलर्ट किया है. दरअसल, विभिन्न कर्मचारी संगठनों ने 28-29 मार्च को दो दिन की हड़ताल का आह्वान किया है.

ऐसे में एसबीआई को ये डर है कि इससे बैंक सेवाओं पर असर पड़ सकता है.

एसबीआई ने दी जानकारी

एसबीआई ने भारतीय स्टेट बैंक ने शेयर बाजार को इसके लिए सूचित भी किया है. एसबीआई ने अपनी सूचना में कहा, ‘बैंक ने हड़ताल के दिनों में अपनी शाखाओं और कार्यालयों में सामान्य कामकाज सुनिश्चित करने के लिए जरूरी व्यवस्था की है, लेकिन यह आशंका है कि हड़ताल से बैंक में कामकाज कुछ हद तक प्रभावित हो सकता है.’ ऐसे में ग्राहकों को भी पहले से अलर्ट कर दिया गया है. अगर आपको भी कोई जरूरी काम करना है या एसबीआई के ब्रांच जाना है तो 28-29 तारीख को इग्नोर करें या फिर पहले ब्रांच से जानकारी लेलें.

क्या है हड़ताल की वजह

विभिन्न कर्मचारी संगठनों ने हड़ताल का आह्वान सरकार के सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण और बैंक कानून संशोधन विधेयक 2021 के विरोध में किया है. भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के अनुसार भारतीय बैंक संघ (IBA) ने उसे सूचित किया है कि ऑल इंडिया बैंक एम्प्लॉयज एसोसिएशन (AIBEA), बैंक एम्प्लॉयज फेडरेशन ऑफ इंडिया (BEFI) और ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन (AIBOA) ने नोटिस जारी कर देशव्यापी हड़ताल पर जाने की जानकारी दी है. गौरतलब है कि इससे पहले भी विभिन्न कर्मचारी संगठनों ने बैंकों के निजीकरण के खिलाफ हड़ताल किया है.

लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक

आपको बता दें कि हड़ताल की वजह से आगामी 26 से 29 मार्च तक लगातार चार दिन बैंक बंद रहेंगे. लेकिन 26 मार्च को महीने का चौथा शनिवार और 27 मार्च को रविवार है, जिस दिन बैंकों के साप्ताहिक अवकाश होते हैं. इसलिए 28-29 मार्च को हड़ताल की वजह से कामकाज प्रभावित होगा.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: