Headlinesखेल

Virat Kohli ने जिस खिलाड़ी को रखा टीम से बाहर, Rohit Sharma की कप्तानी में उसी ने दिया Team India को ‘जीवनदान’

Virat Kohli ने जिस खिलाड़ी को रखा टीम से बाहर, Rohit Sharma की कप्तानी में उसी ने दिया Team India को 'जीवनदान'

टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से हरा दिया और इस तरह 2-0 से आगे हो गया। इसके पीछे की वजह एक खिलाड़ी को माना जा रहा है, जो विराट की कप्तानी में टीम से बाहर रहा, लेकिन रोहित की कप्तानी में आते ही टीम में अपना दमखम दिखाया।

इस खिलाड़ी का नाम है रविचंद्रन अश्विन… टीम इंडिया के सबसे दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने धमाकेदार वापसी की है। अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में 4 ओवरों में सिर्फ 19 रन देकर 1 विकेट लिया।

 

आपको बता दें कि पहले मैच में रविचंद्रन अश्विन ने अपने 4 ओवर के स्पैल में बेहद किफायती गेंदबाजी की। उन्होंने 5.75 की औसत से 23 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। सबसे पहले अश्विन ने खतरनाक दिख रहे मार्क चैपमैन को 63 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया। इसके तुरंत बाद ग्लेन फिलिप्स बिना खाता खोले पवेलियन वापस लौट गए। आपको बता दें कि रविचंद्रन अश्विन ने 9 जुलाई 2017 के बाद इस साल पहली बार टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेला था। आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए जब उनका सेलेक्शन हुआ तब उन्होंने पिछले 4 साल की कसर 4 मैचों में निकाली।

 

ये गेंदबाज महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में सबसे बड़ा मैच विनर हुआ करता था, जिसके बाद अब रोहित की कप्तानी में भी अश्विन का कमाल देखने को मिल रहा है। रविचंद्रन अश्विन ने पिछले 5 मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कुल 9 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने साबित किया है कि वो क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के लिए पूरी तरह से प्रभावी हैं। इन रिकॉर्ड्स को देखकर कप्तान रोहित शर्मा उन्हें नजरअंदाज नहीं कर पाएंगे। यही वजह है कि अब अश्विन लंबे समय तक टीम में टिकने वाले हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: