Headlinesट्रेंडिंग

Elon Musk का ई-मेल देख फ‍िर ‘कांपे’ Twitter कर्मचारी, इस बार द‍िया यह अनोखा फरमान

Elon Musk E-Mail: ट्विट्टर से एक झटके में हजारों कर्मचार‍ियों को न‍िकालने के बाद एलन मस्क ने एक और ई-मेल क‍िया है. मस्‍क ने ट्विट्टर कर्मचारियों को कंपनी का हिस्सा बने रहने के लिए गुरुवार शाम तक का समय दिया है.

ट्विटर के नए मालिक ने कर्मचारियों को भेजे ईमेल में लिखा है कि कर्मचारियों को एक सफल ट्विटर 2.0 बनाने के लिए बहुत मेहनत की जरूरत होगी. साथ ही सफलता के लिए घंटों तक काम करना होगा.

अध‍िकतर कर्मचारी ‘कोडिंग’ करने वाले होंगे
मस्क ने ई-मेल में कहा क‍ि ट्विटर अधिकतर इंजीनियरिंग आधारित चलेगा और टीम के ज्यादातर कर्मचारी ‘कोडिंग’ करने वाले होंगे. अरबपति उद्योगपति ने ट्विटर को अक्टूबर के अंत में 44 अरब डॉलर में खरीदने के बाद बड़ी संख्या में कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया है. वह अब अनुबंध वाले कुछ कर्मचारियों को भी निकालने की योजना बना रहे हैं.

जवाब देने के ल‍िए शाम पांच बजे तक का समय
मस्क ने ईमेल में कर्मचारियों से पूछा है कि वे ‘नए ट्विटर’ का हिस्सा बनना चाहते हैं या नहीं. उन्होंने कहा है कि अगर कर्मचारी कंपनी का हिस्सा बने रहना चाहते हैं तो ईमेल में दिए गए लिंक पर ‘हां’ के रूप में क्लिक करें. ईमेल के अनुसार, उन्होंने कर्मचारियों को लिंक का जवाब देने के लिए बृहस्पतिवार शाम पांच बजे तक का समय है. जो कर्मचारी जवाब नहीं देंगे, उन्हें नौकरी समाप्ति का तीन महीने का नोटिस दिया जाएगा.

मस्क ने आगे लिखा, ‘आप जो भी निर्णय लेते हैं, ट्विटर को सफल बनाने के आपके प्रयासों का धन्यवाद.’ इससे पहले मस्‍क ने ट्विटर कर्मचार‍ियों को हफ्ते में 40 घंटे या इससे ज्‍यादा काम करने की सलाह दी थी. उन्‍होंने एक ब‍िजनेस प्‍लेटफॉर्म को संबोधित करते हुए कहा था, ‘आप जो चाहते हैं उसके लिए सतर्क रहें.’ उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि कितने लोग मेरे जैसा बनना चाहते हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं खुद भी काफी मेहनत करता हूं. मैं हफ्ते के सातों द‍िन सुबह से शाम तक काम करता हूं.’

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: