Headlinesझारखंड

Ranchi Latest News : थड़पखना में आग लगने से दो दुकानें नष्ट, दो अन्य में भी क्षति

लोअर बाजार थाना क्षेत्र के ओल्ड हजारीबाग रोड में थड़पखना के पास रविवार सुबह 8:10 बजे आग लगने से दो दुकानें व सामान नष्ट हो...

रांची, वरीय संवाददाता। लोअर बाजार थाना क्षेत्र के ओल्ड हजारीबाग रोड में थड़पखना के पास रविवार सुबह 8:10 बजे आग लगने से दो दुकानें व सामान नष्ट हो गए। दो अन्य दुकानों को भी आग से क्षति हुई है। एक दुकान में रखे 40 हजार रुपए, दो लैपटॉप, दो फोटो कॉपी मशीन समेत लाखों की संपत्ति जल गई। जबकि दुकान में रखे दो छोटे गैस सिलिंडर में जोरदार धमाका होने से आग की लपटें तेजी से फैल गईं। इससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई। सिलिंडर फटते ही उसके टुकड़े काफी दूर तक गिरे। गनीमत रही कि इससे कोई जनहानि नहीं हुई। दुकान संचालक ने एक शख्स पर आग लगाने का आरोप लगाया है।

वहीं, घटना के चलते मुख्य मार्ग पर रुक-रुक कर जाम की स्थिति बनती रही। मौके पर पहुंचे अग्निशमन दस्ते को आग बुझाने में चार घंटे लगे। मौके पर मौजूद लोअर बाजार थाना पुलिस भी आग बुझाने में जुटी रही।

23 सितंबर को दी थी बर्बाद करने की धमकी

दुकान संचालक संजय उरांव ने आरोप लगाया है कि सुबह 8 बजे चंद्रप्रकाश गुप्ता एक अन्य शख्स के साथ आया और उनके सिटी प्लास्टिक सेंटर में रखे सामान में आग लगा दी। इसके बाद फरार हो गया। उसने बताया कि 23 सितंबर को चंद्रप्रकाश कुछ लोगों के साथ आया था और बर्बाद करने की धमकी दी थी। वह पहले कालीबाबू गली में रहता था। संजय ने अग्निशमन दस्ता को दिए आवेदन में भी ये आरोप लगाए हैं।

प्लास्टिक के सामान वाली दुकान में पहले लगी आग

थड़पखना में सिटी प्लास्टिक सेंटर नाम की दुकान में सबसे पहले आग लगी। दुकान में घरेलू प्रयोग में आने वाले प्लास्टिक के सामान होने के चलते आग तेजी से फैल गई। इसके बाद पास की क्रॉकरी इंटरप्राइजेज नामक दुकान में आग पहुंच गई। हालांकि दुकान संचालक संजय उरांव और उनके परिजनों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हुए। इसी बीच आग की लपटें पास की दो अन्य दुकानों ज्योति इंटरप्राइजेज व तृप्ति आरओ एवं डेयरी तक पहुंची तो फायर टेंडरों की मदद से दोनों दुकान को आग से बचा लिया गया। सभी दुकानों संजय उरांव और उनका परिवार चलाता है। बताया गया कि आड्रे हाउस से तीन और डोरंडा से भेजे गए दो फायर टेंडर की मदद से 4 घंटे से अधिक समय तक की मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पाया जा सका।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: