Headlinesक्राइम

Lakhimpur Kheri : यूपी पुलिस ने आशीष मिश्रा के घर पर एक बार फिर नोटिस किया चस्पा

Lakhimpur Kheri : यूपी पुलिस ने आशीष मिश्रा के घर पर एक बार फिर नोटिस किया चस्पा

नई दिल्ली: पुलिस के सामने पेश नहीं होने पर आशीष मिश्रा के घर पर एक बार फिर यूपी पुलिस ने नोटिस चस्पा किया है, जिसमें उसको 9 अक्टूबर सुबह 11 बजे से पहले पुलिस के सामने पेश होने को कहा गया है। हालांकि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आशीष मिश्रा कल लखीमपुर जिला कोर्ट में सरेंडर कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने लखीमपुर खीरी में केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा के आवास के बाहर एक और नोटिस चस्पा कर उनके बेटे आशीष मिश्रा को हिंसा के सिलसिले में 9 अक्टूबर, सुबह 11 बजे पेश होने के लिए कहा है।

इस मामले पर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, ”लखीमपुर की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है और इसकी जांच की जा रही है। दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। हम राज्य के लोगों को यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि किसी भी कीमत पर दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और कोई पद या दबाव आरोपी के काम नहीं आएगा।”

यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को दी ये जानकारी
यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अपने हलफनामे में कहा कि मृतक किसान लवप्रीत की मां के स्वास्थ्य के लिए लखीमपुर सीएमओ द्वारा मेडिकल टीम उनके घर भेजी गई है और उनके स्वास्थ्य पर लगातार नजर बनी हुई है। लखीमपुर में कानून व्यवस्था बनाने के लिए 9 एसीपी रैंक के अधिकारी, 11 डीवाई एसपी रैंक के अधिकारी, 20 एसएचओ, 2 कंपनी आरएएफ, 2 कंपनी एसएसबी, 2 कंपनी पीएसी और 200 कांस्टेबल की तैनाती की गई है। लखीमपुर में कानून व्यवस्था बना रखने के लिए धारा 144 लागूं की गई है।

सभी मृतक लोगों का पोस्टमार्टम सीएमओ के सुपर विजन में करवाया गया है। मृतक किसान गुरविंदर सिंह के परिवार के अनुरोध पर उनका उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा दोबारा पोस्टमार्टम कराया गया है, जोकि किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज और संजय गांधी अस्पताल के डॉक्टरों के सुपरविजन में किया गया।

सभी पीडित परिवारों को राज्य सरकार के द्वारा 45 लाख का मुआवजा दे दिया गया। यूपी सरकार से कहा कि 5 अक्टूबर से एसआईटी टीम ने मामले कि जांच शुरू कर दी है। 6 अक्टूबर को लखीमपुर हादसा मामले में रिटायर्ड जज प्रदीप कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में एक सदस्यीय इन्क्वायरी कमीशन का गठन किया गया है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: